Sarkari Naukri: इन 220 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन कल हो रहे हैं समाप्त, इस लिंक से करें अप्लाई राष्ट्रीय बीज निगम भर्ती



नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी राष्ट्रीय बीच निगम लिमिटेड (एनएससीएल) ने विभिन्न विभागों में मैनेजमेंट ट्रेनी और अन्य 220 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का कल, 31 अगस्त 2020 को आखिरी दिन है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार एनएससीएल की ऑफिशियल वेबसाइट, indiaseeds.com पर या सीधे अप्लीकेशन पोर्टल, applyonline.co.in/nsc पर विजिट करके अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये लिंक से माध्यम से भी अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं और भर्ती अधिसूचना के साथ-साथ आवेदन तिथि से बढ़ने से सम्बन्धित आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं।

एनएससीएल ने विज्ञापन (सं. RECTT/1/20/NSC/2020) हाल ही में 13 जुलाई को जारी किया था। एनएससीएल की इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन की आखिरी तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया गया था। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि को 19 अगस्त 2020 तक बढ़ाया गया था और नोटिफिकेशन जारी करते समय आखिरी तारीख 4 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी थी।

राष्ट्रीय बीच निगम लिमिटेड (एनएससीएल) भारत सरकार के कृषि, सहकारिता एवं किसान कल्याण मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है।

इन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन

एनएससीएल भर्ती 2020 के अंतर्गत असिस्टेंट (लीगल) ग्रेड 1, विभिन्न विभागों में मैनेजमेंट ट्रेनी, सीनियर ट्रेनी, डिप्लोमा ट्रेनी और ट्रेनी मेट पदों के लिए कुल 220 रिक्तियां विज्ञापित की गयी हैं।

निर्धारित योग्यता मानदंड

एनएससीएल भर्ती 2020 में विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड अलग-अलग हैं। उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विभाग या ट्रेड में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही कुछ पदों के लिए पूर्व अनुभव भी मांगे गये हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 4 अगस्त 2020 को 27 वर्ष से अधिक न हो। हालांकि, असिस्टेट पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष और ट्रेनी मेट पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गयी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post