CBSE Board 10th Result 2020: बिहार में छात्र हैं असमंजस में, 10वीं का रिजल्ट आज आएगा या नहीं...



पटना, जेएनएन। CBSE Board 10th Result 2020: सीबीएसई दसवीं का र‍िजल्‍ट जारी होने में अब बस कुछ ही समय रह गया है। बिहार में छात्र परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। छात्रों के साथ उनके अभिभावक भी रिजल्ट को लेकर उत्साहित हैं। बोर्ड के अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, 10वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी नहीं किया जाएगा। हालांकि, अधिकारी ने रिजल्ट की तारीख के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी है। इसे लेकर छात्र असमंजस की स्थिति में हैं। इस साल सीबीएसई की 10वीं और 12वीं परीक्षा में 30 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.
बता दें कि सोमवार को सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार पटना जोन का परिणाम बेहतर नहीं रहा है। इस बार की 12वीं की परीक्षा में बेटियों ने अपना परचम लहराया है। इसबार प्राइवेट स्कूलों से सरकारी स्कूल आगे निकल गए हैं। अब आज देखना है कि 10वीं का परिणाम कैसा रहता है। इस बार 10वीं के रिजल्ट में पटना जोन का रिजल्ट कैसा रहता है, इसपर सबकी नजर है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आज  10वीं बोर्ड रिजल्ट 2020 की घोषणा के बाद छात्र उमंग ऐप्प पर डिजिलॉकर से सीबीएसई 10वीं की मार्कशीट 2020 को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए यूजर इंटरफेस को परीक्षा का नाम (सेकेंड्री), वर्ष (2020), आदि पहले ही एक्टिव किया जा चुका है।
छात्रों के दिमाग में अभी उथल-पुथल मची हुई होगी कि परीक्षा का पर‍िणाम कैसा होगा, खराब स्‍कोर आए तो क्‍या करेंगे, माता-प‍िता क्‍या सोचेंगे, पड़ोसी क्‍या कहेंगे, आगे का एडम‍िशन कैसे होगा वगैरह-वगैरह। आपको बता दें क‍ि बोर्ड परीक्षा में आपके प्रदर्शन आपके कर‍ियर को तय नहीं करता। इसीलिए परीक्षा परिणाम को लेकर चिन्तित ना हों।

सीबीएसई आज रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा, छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट  cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं। बता दें कि इस बार सीबीएसई 10वीं कक्षा के रिजल्ट नई मार्किंग सिस्टम के आधार पर जारी कर सकता है। छात्र cbseresults.nic.in पर नजर बनाये रखें।



Post a Comment

Previous Post Next Post