Maharashtra HSC Result 2020 Date: महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं रिजल्ट लिंक एक्टिव, शिक्षा मंत्री ने दी ये जानकारी


नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Maharashtra HSC Result 2020 Date: महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। महाराष्ट्र बोर्ड के रिजल्ट पोर्टल, mahresult.nic.in पर एमएसबीएसएचएसई 12वीं रिजल्ट 2020 से सम्बन्धित लिंक को एक्टिव कर दिया है। इस लिंक को क्लिक करने पर महाराष्ट्र एचएससी एग्जामिनेशन रिजल्ट 2020 का पेज ओपेन होगा, जहां छात्र अपना रोल नंबर और अपनी माता के पहले नाम को भरकर अपना रिजल्ट देख पाएंगे। महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 के इस पेज पर नीचे दिये गये लिंक से पहुंचा जा सकता है।



वहीं, महाराष्ट्र राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कहा है कि महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 की घोषणा 15 जुलाई से 20 जुलाई के बीच कर दी जाएगी। ऐसे में जबकि 15 जुलाई कल ही है तो और महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 से सम्बन्धित लिंक को एक्टिव कर दिया गया है तो उम्मीद की जा सकती है कि महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा कल तक कर दी जाए।

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एण्ड हायर सेकेंड्री एजुकेशन, पुणे द्वारा राज्य के सम्बद्ध विद्यालयों में कक्षा 12 के छात्रों के लिए आयोजित इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा जल्द ही की जानी है। महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 डेट को लेकर राज्य बोर्ड द्वारा फिलहाल कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं करायी गयी है लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी रिजल्ट 2020 की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। छात्रों को ध्यान देना चाहिए महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्ट 2020 के अंतर्गत एमएसबीएसएचएसई 12वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा पहले की जाएगी और इसके ही 10वीं के परिणाम जारी किये जाएंगे।
महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 डेट को लेकर महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड की तरफ ने आधिकारिक जानकारी अभी तक उपलब्ध न कराये जाने और दूसरी तरफ केंद्रीय बोर्ड (सीबीएसई, सीआईसीएसई) और विभिन्न राज्यों के बोर्ड द्वारा इस वर्ष की एचएससी रिजल्ट 2020 डेट की घोषणा एवं नतीजे जारी किये जाने प्रक्रिया शुरु होने के कारण महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 इंतजार कर रहे छात्रों में असमंजस की स्थिति स्वाभाविक है। हालांकि, छात्रों को एमएसबीएसएचएसई 12वीं रिजल्ट 2020 डेट को लेकर सोशल मीडिया पर सर्च करने की बजाय सिर्फ महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर विजिट करना चाहिए।
साथ ही, छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 डेट या परिणामों को लेकर कोई भी अन्य जानकारी बोर्ड के महाराष्ट्र रिजल्ट पोर्टल, mahresult.nic.in पर भी जारी की जा सकती है। ऐसे में महाराष्ट्र राज्य में इस वर्ष हायर सेकेंड्री परीक्षा 2020 दे चुके छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट के साथ-साथ महाराष्ट्र रिजल्ट पोर्टल पर भी समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।
महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 डेट की घोषणा यदि राज्य बोर्ड द्वारा जल्द ही कर दी जाती है तो छात्रों को महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2020 को जारी किये जाने तक स्वयं की मन:स्थिति पर नियंत्रण रखना चाहिए क्योंकि एमएसबीएसएचएसई 12वीं रिजल्ट 2020 डेट पता होने के बाद छात्र अपने नतीजों को लेकर अनावश्यक रूप से परेशान होने लगते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post